Free Astrology, Astrology Today

Mesh Rashi 2020 Ka Rashifal In Hindi

 मेष राशि वालों के लिए साल 2020 काफी अच्छा रहने वाला है। ये साल आपको विजय दिलाने वाला रहेगा। प्रतिस्पर्धाओं   में सफलता के योग हैं। ये साल आपके लिए कुछ विशेष सफलता देने वाला रह सकता है। नौकरीपेशा, बिजनेस पर्सन और   विद्यार्थियों के लिए काफी सकारात्मक रहेगा। यदि मेष राशि के विद्यार्थी अपनी नियमित पढ़ाई के साथ किसी प्रतियोगी   परीक्षा यूपीएससी, पीएससी, पीएमटी, पीईटी आदि किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, तो सफलताएं उन्हें मिल सकती है।   बैंकिंग क्षेत्र में भी सफलताएं आपको नौकरी के दरवाजे खोल सकती हैं। शासकीय/अशासकीय विभागों में कार्यरत मेष   राशि  के जातकों के लिए यह वर्ष पदोन्नति के अवसर भी प्रदान कर सकता है। भूमि, प्लाट अथवा फ्लेट खरीदने में हो   सके, तो बैंक लोन लेकर ही सही, मकान या प्लाट के मालिक बन सकते हैं। सम्पत्ति के मामलों में आपके लिए वर्ष विशेष   फल देने वाला है। बैंकों से कम ब्याज दरों पर ऋण उपलब्ध होगा।

 

 

नौकरी

इस राशि के जातकों खासकर इंजीनियर्स, सर्जन अथवा कम्प्यूटर विशेषज्ञों के लिए देश-विदेश में नौकरी के अवसर अवश्य मिलेंगे। यात्राओं के आयोजन बनेंगे। राजनीतिज्ञ सावधान रहें। विवादों की इबारत लिखी जा सकती है। नौकरी के हालात में सुधार होंगे। नए परिवर्तन अथवा नए काम की शुरुआत होगी।

व्यापार

शेयर बाजार में सुधार के लक्षण दिख रहे हैं। तेल, लोहा, रियलटी, बैंक एवं पावर से जुड़े शेयर्स में लाभ कमा सकते हैं। यदि डीमेट एकाउन्ट में कम से कम 2-3 सालों को रखकर भूल जाएं, तो अच्छा लाभ मिलेगा। किसी नए काम की शुरुआत से पहले अच्छाई और बुराई का अच्छी तरह विश्लेषण जरूरी होगा।

परिवार

परिवार में मांगलिक कार्य सुखद और सहज रूप में सम्पन्न होंगे। शुक्र कह रहा है - जनवरी, फरवरी, मार्च, अप्रैल अथवा जून में विवाह की शहनाई बज सकेंगी, शुक्र विदेश यात्राओं का भी सुयोग बनाता है।

सेहत

स्वास्थ्य को लेकर आपको थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता होगी। आपके लिये बेहतर होगा कि नित्य योगाभ्यास करें। मौसमी परिवर्तन आपको परेशान कर सकता है।

प्रेम और दाम्पत्य

गृहस्थ जीवन, आमोद-प्रमोद से बीतेगा। समझौतावादी दृष्टिकोण अपनाएं। सावधान रहें, प्रेम प्रसंगों में मंगल विवाद भी करा सकता है। परस्त्री प्रसंग आपके लिए जेल या अस्पताल के दरवाजे भी दिखा सकता है। विवाह योग्य जातकों के जीवन में दाम्पत्य जीवन के सुख मिलने के योग गुरु बना रहा है।

धन-संपत्ति

इस वर्ष आपकी आमदनी के स्रोतों में इजाफा होगा लेकिन बचत के लिए यह वर्ष अनुकूल नहीं है। पैसों के आने से पहले ही खर्चे तैयार मिलेंगे। किसी पारिवारिक व्यक्ति के स्वास्थ्य के बिगड़ जाने के कारण उसमें काफी पैसे खर्च करने पड सकते हैं। कुछ नए कामों की शुरुआत करने के कारण आप अपने संचय किए हुए धन को खर्च करना चाहेंगे।

उपाय

  1. बादाम का एक हिस्सा मंदिर में बाटें और दूसरा हिस्सा लाकर घर लाएं।
  2. शराब, मांशाहार, अण्डे के सेवन और व्यभिचार से बचें।
  3. साधुओं, गुरुओं और पीपल के पेड़ की सेवा करें।

Buy Gemstone
Best quality Gemstones with assurance !
Buy Yantra
Take advantage of Yantra with assurance !
Buy Rudraksh
Best quality Rudraksh with assurance !
Buy Astro Products
Best quality Astrological Products with assurance !