Free Astrology, Astrology Today

Dhanu Rashi 2020 Ka Rashifal In Hindi

धनु राशि वालों के लिए साल 2020 कुछ मिलाजुला रह सकता है। साल की शुरुआत में आपको थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है। क्योंकि, इस समय शुक्र की केतु के साथ युक्ति संबंध रहेगा। विशेषकर भावनात्मक रूप से आपको आहत होना पड़ सकता है इसलिये प्रेम-संबंधों के मामले में हर कदम संभल कर उठाना होगा। विवाहित जातक अपने जीवनसाथी में पूर्णतया विश्वास जताएं अन्यथा संबंधों में खटास पैदा हो सकती है। जनवरी के अंतिम सप्ताह में शनि के राशि परिवर्तन से आप पर शनि की साढ़ेसाती की आखिरी ढैया आरंभ होगी, जिससे आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं। इस समय यदि आप भाग्य के भरोसे बैठेंगे तो यह आपकी बड़ी भूल साबित हो सकती है, इसलिये कठिन परिश्रम करें। शनि एक न्यायप्रिय देवता हैं, इसलिये कड़ी मेहनत का फल आपको मिल सकता है। कार्यस्थल पर पदोन्नति के आसार हैं लेकिन आपको थोड़ा संयम से रहने की आवश्यकता होगी। अप्रैल में शनि के वक्री होने से आपको शनि से कुछ समय के लिये मुक्ति मिलेगी। सितंबर में राहु-केतू राशि परिवर्तन करेंगे, यह समय आपके लिये बहुत भाग्यशाली रहने के आसार हैं। राहू जहां आपके पराक्रम में वृद्धि कर सकते हैं और शत्रुओं पर विजय प्राप्त करवा सकते हैं वहीं केतु जो कि भाग्य क्षेत्र में होंगें आपकी रुचि धर्म-कर्म के कामों की ओर बढ़ा सकते हैं। हो सकता है इस दौरान आपके परिवार में बड़े स्तर पर किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो। यदि आप विद्यार्थी हैं तो शिक्षा के क्षेत्र में आपको सफलता प्राप्त हो सकती है। परंतु कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। अतः मन को एकाग्रचित कर अपनी मंजिल प्राप्ति के लिए कोशिश करना फलदायक हो सकता है।

नौकरी

शनि के प्रभाव के कारण आपको परिश्रम अधिक करना पड़ सकता है लेकिन इसके साथ आपको परिणाम भी अनुकूल मिल सकते हैं। आपके कार्य की सराहना होगी और आपको कार्यस्थल पर तरक्की मिल सकती है। किसी नई टीम का नेतृत्व करने का मौका भी आपको मिल सकता है।

व्यापार

राजनीतिक, प्रशासनिक तथा व्यापारिक दृष्टि से सुखद महसूस करेंगे। नवीन कार्यों का श्रीगणेश किया जा सकता है। अवरोध दूर होकर लाभ का मार्ग प्रशस्त होगा। सेवारत जातक पदोन्नति आदेश पाने में सफल होंगे। अब उन्नति के योग बन रहे हैं।

परिवार

घर-परिवार को लेकर आप कोई गलत निर्णय लेने से बचें अन्यथा इसकी चिन्ता आपको पूरे वर्ष परेशान करती रहेगी। किसी अन्य कारण से भी आपको पारिवारिक चिन्ता रह सकती है। इन सबके बावजूद भी पारिवारिक वातावरण अच्छा बना रहेगा। आपके बच्चों का स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहेगा।

सेहत

स्वास्थ्य के लिहाज से यह वर्ष आपके लिए बहुत अच्छा नही प्रतीत हो रहा है। अष्टमेश बृहस्पति लग्न पर है जो समय-समय पर आपके स्वास्थ्य को पीड़ित कर सकता है। अत: स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

प्रेम और दाम्पत्य

जीवनसाथी से झगड़े और विवाद होने की पूरी संभावना है। विपरीत लिंगी से संबंध अच्छे नहीं रहेंगे। किसी भी संबंध को तोड़ने या जोड़ने के मामले जल्दबाजी या हड़बड़ी से बातें बिगड़ सकती हैं। अत: कोई भी निर्णय ठंडे दिमाग से ही लें। आपके कुछ अपने लोग आपको बार बार धोखा दे सकते हैं, अत: अपने दिलोदिमाग को खुला रखना जरूरी होगा।

धन-संपत्ति

वसीयत प्राप्त करने की संभावना है, तो आप उसे प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन, किसी नए काम को शुरु करने के लिए बडा निवेश करने से बचना जरूरी है। यदि ऐसा करना जरूरी ही हो तो बहुत ही सावधानी पूर्वक निवेश करें।

उपाय

  1. किसी गाय को चारा और चावल खिलाएं।
  2. व्यभिचार से बचें।

Buy Gemstone
Best quality Gemstones with assurance !
Buy Yantra
Take advantage of Yantra with assurance !
Buy Rudraksh
Best quality Rudraksh with assurance !
Buy Astro Products
Best quality Astrological Products with assurance !