Free Astrology, Astrology Today

मंगलवार के उपाय

मंगलवार के उपाय

अगर आप पर ऐसा संकट आन पड़ा है जिसका कोई हल नजर न आ रहा हो तो आप संकटमोचन की शरण में जाएं। भगवान हनुमान का याद कर भर लेने से कई संकट का हल नजर आने लगता है। इसलिए मंगलवार के दिन आप दुख में ही नहीं सुख में भी कुछ कार्य व पूजन जरूर करें। इससे आपके आसपास खतरा टल जाएगा। इतना ही नहीं कई बार भाग्य में अगर संकट लिखा है तो वह होता ही है लेकिन आपके इन उपायों से उसका रूप बदल जाता है और बड़ा सकंट छोटे संकट के रूप में सामने आता है। लेकिन ऐसा तभी होता है जब आप इसके लिए प्रयास करते हैं।

मंगल का दिन सबसे शुभ और कल्याण कारी वैदिक ग्रंथों में कहा गया है। भगवान हनुमान इसी दिन सुध लेते हैं अपने भक्तों की। कई बार लोग कड़ी मेहनत करते हैं तब भी सफलता उनके हाथ नहीं लग पाती। तो चलिए आज हम आपके लिए मंगलवार के कुछ ऐसे ही उपाय लेकर आएं हैं। ये उपाय करने से आपको निश्‍चित रूप से लाभ होगा।

  1. सुबह स्नान करने के बाद मंगलवार के दिन सरसों के तेल का दिया किसी भी पीपल के पेड़ के नीचे जलाएं। उसके बाद तुलसी की माला से राम नाम का जाप पूर्व दिशा की ओर मुख करके करें। 11 माला जप जरूर करना है।  ऐसा करने से आपके समस्त संकट समाप्त होने लगते है। 
  2. आर्थिक लाभ के लिए अगर आप अपने जीवन में पैसों की तंगी, दरिद्रता को लेकर परेशान है तो चालीस दिनों तक किया जानेवाला यह उपाय आपको आपकी परेशानी से हमेशा के लिए छुटकारा दिला देगा। आपको रोज सुबह या शाम के वक्त हनुमान जी के मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दीया मिट्टी के दीपक में जलाना चाहिए। आप मंदिर में दीया जलाने के बाद कुछ देर तक वहां बैठे और हनुमान चालीसा का भी पाठ कर लें।
  3. ऋण मुक्ति के लिए मंगलवार के दिन शिवलिंग पर मसूर की दाल अर्पित करे एवं शिवलिंग के समक्ष मंगल ऋणमोचन स्त्रोत का पाठ अवश्य करे ऐसा करने से ऋण से मुक्ति मिलती है। 
  4. सुबह स्नान के बाद बड़ के पेड़ का पत्ता मंगलवार के दिन तोडें और उसे गंगाजल से धो लें। हनुमानजी के पास इस पत्ते को थोड़ी देर के लिए रख दें। फिर केसर से श्रीराम इस पर लिख दें। उसके बाद अपने धन स्थान पर  इस पत्ते को रख दें। ऐसा करने से आपको धन लाभ  प्राप्त होगा ।
  5. मंगलवार के दिन रामचरित मानस के अरण्य काण्ड का पाठ करने से भूमि से जुड़े विवादों की समाप्ति होने लगती है। 
  6. मंगलवार के दिन किसी देवी मंदिर में ध्वजा चढ़ा कर आर्थिक समृद्धि की प्रार्थना करनी चाहिए। पांच मंगलवार तक ऐसा करने से धन के मार्ग की सारी रूकावटें दूर हो जाएगी।
  7. दुर्घटनाओं से बचने के लिए अपने घर में मारुती यन्त्र की स्थापना करे। 
  8. सिंदूर व चमेली का तेल मंगलवार के दिन हनुमानजी के मंदिर में जाकर अर्पित करें। ऐसा करने से आपकी सारी मनोकामना पूरी हो जाएंगी। यह उपाए करने से हनुमानजी प्रसन्न हो जाते हैं और वह अपने सभी भक्तों की मनोकामना पूर्ण कर देते हैं।
  9. सिंदूर व चमेली का तेल मंगलवार के दिन हनुमानजी के मंदिर में जाकर अर्पित करें। ऐसा करने से आपकी सारी मनोकामना पूरी हो जाएंगी। यह उपाए करने से हनुमानजी प्रसन्न हो जाते हैं और वह अपने सभी भक्तों की मनोकामना पूर्ण कर देते हैं।
  10. मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में गाय के घी का पांच बत्ती वाला दीपक जलाने से शत्रुओं पर विजय मिलती है।
  11. मंगलवार के दिन विधिवत हनुमान जी का पूजन करने के बाद, सुंदरकांड एवं श्री हनुमान चालीसा का पाठ करने प्रसन्न होकर व्यक्ति के सभी ज्ञात-अज्ञात पापों से मुक्ति मिलने लगती है।

 

Buy Gemstone
Best quality Gemstones with assurance !
Buy Yantra
Take advantage of Yantra with assurance !
Buy Rudraksh
Best quality Rudraksh with assurance !
Buy Astro Products
Best quality Astrological Products with assurance !