Free Astrology, Astrology Today

Singh Rashi 2020 Ka Rashifal In Hindi

 सिंह राशि वालों के लिए वर्ष 2020 में भी आपका जादू लोगों पर चलने के आसार हैं। विपरीत लिंगी के प्रति तो ये स्वयं भी बहुत जल्द   आकर्षित होते हैं और अपनी ओर भी उन्हें जल्द ही आकर्षित कर लेते हैं। वर्ष के आरंभ में ही बुध वक्री होकर राशि स्वामी सूर्य के साथ   गोचर में युक्ति संबंध बना रहा है जो कि संकेत कर रहा है, कि यदि अपने से सीनियर की राय मानकर आप कोई कार्य करते हैं, तो उसमें   आपको लाभ मिलने के आसार हैं। हालांकि, बुध वर्ष के प्रथम सप्ताह में ही वक्री रहेंगें 8 जनवरी की शाम तक वह मार्गी हो जाएंगे। इस वर्ष   आपको नए काम और नई चुनौतियों को स्वीकार करना पड़ सकता है। शनि के राशि परिवर्तन का असर सिंह जातकों पर मिला-जुला रहने   के आसार हैं। शनि इस समय आपकी राशि से सातवें स्थान पर होंगे, जिसके कारण आप असमंजस की स्थिति में रह सकते हैं।   जीवनसाथी  के साथ मतभेद पैदा हो सकते हैं, लेकिन अगर आप अपने साथी की भावनाओं का खयाल रखते हैं, तो उनका सहयोग प्राप्त   किया जा सकता है।

 

नौकरी

उच्च पद प्राप्त होने की संभावना अच्छी पाई जाती है। आप नौकरी करते हैं या कोई अच्छी नौकरी की तलाश है तो इस वर्ष में आपको प्राप्त होने की संभावना है। साहस और पराक्रम की दृष्टि से किया गया प्रयास सफल हो सकता है।

व्यापार

सड़क, पुल, भवन आदि निर्माण कार्यों से जुड़े जातक सावधान रहें, इस क्षेत्र में मंदी आने के पूरे-पूरे लक्षण दिखाई दे रहे हैं। व्यापार जगत से जुड़े जातक थोड़े सावधान रहें, शेयर बाजार हो या सोने, चांदी का वायदा बाजार काफी उतार-चढ़ाव रहेगा। पूंजी बचाकर रखिए। वर्ष के प्रारंभ में निर्यातक थोड़े कष्ट का अनुभव कर सकते हैं। बाजार अपनी चमक वर्ष के उत्तरार्ध में पुन: पा लेगा। सोने, चांदी, में काफी उतार चढ़ाव बना रहेगा।

परिवार

पारिवारिक दृष्टिकोण से यह वर्ष बहुत ही उत्तम रहेगा। परिवार में कोई मांगलिक कार्य सम्पन्न होने के योग बन रहे हैं। परिवार में सुख और शांति का वातावरण बनेगा। भाई-बहनों से आपके संबंध और मधुर होंगे। भाई-बहनों की उन्नति होगी। दूर रहने वाले पारिवारिक सदस्य के घर आगमन अथवा उसके साथ संबंधों में सुधार होने से मन प्रसन्न होगा। परिवार के सभी सदस्यों का बर्ताव आपके प्रति बहुत ही अच्छा रहेगा। यदि परिवार में कोई अदालती केस चल रहा है, तो उससे छुटकारा मिलेगा।

सेहत

स्वास्थ्य के लिहाज से वर्ष का अधिकांश समय अनुकूल रहेगा। इस अवधि का उपयोग आप मन को एकाग्र करने समाधि और योग क्रियाओं को करने के लिए भी कर सकते हैं। इससे आप में उत्साह का संचार होगा और अपने स्वास्थ्य को अच्छा बनाए रखने में कामयाब रहेंगे। लेकिन बीच बीच में छोटी मोटी बीमारियां मानसिक शांति भंग कर सकती हैं। कुछ घरेलू मामलों को लेकर मानसिक कष्ट और थकावट रह सकती है। अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का ख्याल रखना भी जरूरी होगा। इस अवधि में आंख की पीड़ा भी हो सकती है।

प्रेम और दाम्पत्य

दांपत्य जीवन के लिए वर्ष का पहला भाग बड़ी अनुकूलता लिए हुए है। जिनकी उम्र विवाह की हो चुकी है, उनका विवाह होने के योग प्रबल हैं। सगाई अथवा प्रेम में प्रगाढ़ता के लिए भी समय काफी अनुकूल है।

धन-संपत्ति

शीघ्र पैसा बनाने के तरीकों पर अच्छी तरह सोच विचार कर अमल करें। फंसा हुआ या रुका हुआ धन प्राप्त करने में परेशानियां रह सकती हैं। विदेश के माध्यम से या किसी दूर की यात्रा के माध्यम से भी धनार्जन होने के योग बन रहे हैं। यदि आपका पैसा कहीं रुका हुआ है तो थोड़े से प्रयास से उसकी प्राप्ति हो सकती है। सारे प्रयास कर सौभाग्य काल को पूरी तरह भुनाने के लिये यह श्रेयस्कर समय है।

उपाय

  1. नुमान चलीसा का पाठ करें।
  2. मंगल मंत्र "ॐ क्रां क्रीं क्रौं स: भौमाय नम:" का जप करें।

Buy Gemstone
Best quality Gemstones with assurance !
Buy Yantra
Take advantage of Yantra with assurance !
Buy Rudraksh
Best quality Rudraksh with assurance !
Buy Astro Products
Best quality Astrological Products with assurance !