Free Astrology, Astrology Today

Tula Rashi 2020 Ka Rashifal In Hindi

साल 2020 तुला राशि वालों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। घर-परिवार में मांगलिक कार्य सम्पन्न होंगे। यात्राओं में इस साल काफी समय गुजरेगा। आमोद-प्रमोद के अवसर आपके नजदीक आएंगे। चित्त प्रफुल्लित रखें। विदेश यात्रा के अवसर मिलने के आसार हैं। राहु-केतु के परिवर्तन के तीन दिन बाद ही बृहस्पति भी अपनी राशि परिवर्तित करेंगें। बृहस्पति के प्रभाव से आपको संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। संतान का सुख मिलने के पूरे आसार हैं। बृहस्पति का परिवर्तन आपके भाग्य और लाभ में भी वृद्धि करने वाला साबित हो सकता है। अप्रैल में शनि की ढ़ैय्या तो कुछ महीनों के लिये समाप्त हो जाएगी लेकिन मेष राशि में बुध का वक्री होना, आपके लिये वित्तीय रुप से परेशानियां खड़ी कर सकता है। हो सकता है, पैसों के अभाव में आपकी कोई परियोजना अधर में लटक जाए। लेकिन, चूंकि इसी समय गुरु भी कन्या राशि पर दृष्टि रखेंगे तो परिजनों या दोस्तों की सलाह से आप अपने करियर की गाड़ी को पटरी पर ला सकते हैं। सितंबर में राहु-केतु के राशि परिवर्तन के कारण आपको अपने करियर का बहुत सुनहरा अवसर प्राप्त हो सकता है बशर्ते आप इस अवसर को भुनाने में कामयाब हों। लेकिन इसके तीन दिन बाद ही बृहस्पति का राशि परिवर्तन होगा जिसके कारण फिर से आपके करियर की राह में रोड़े अटकने आरंभ हो सकते हैं। वर्ष की अंतिम तिमाही करियर के लिहाज से बहुत अधिक उत्साहजनक नहीं कही जा सकती।

नौकरी

किसी विशिष्ट व्यक्ति के संपर्क में आने से उच्च पद प्राप्ति की संभावनाएं बन सकती हैं। गाड़ी घर इत्यादि की सुख-सुविधा प्राप्त होने की संभावना अच्छे बन रहे हैं। जॉब में नई जिम्मेदारी या कोई बड़ा नेतृत्व आपको मिल सकता है। किसी भी मामले में लापरवाही आपके लिए भारी हो सकती है।

व्यापार

दूसरों की लापरवाही और असफलताओं से आप चिंतित रह सकते हैं। झूठी आशाओं पर निर्भर न रहें, अधिक आत्मविश्वास आपको आपदाग्रस्त कर सकता है। अपनी प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहना भी जरूरी होगा। इन सबके बावजूद अपने रूचि के क्षेत्र में आप अच्छा काम करेंगे और जनप्रिय बनें रहेंगे।

परिवार

यह वर्ष पारिवारिक मामलों के लिए मिला जुला रहेगा। हांलाकि आपको परिवारिक माहौल से सहारा मिलेगा। परिवार के साथ आप तीर्थांटन पर जा सकते हैं अथवा परिवार के किसी सदस्य के लिए लंबी यात्रा सफलदायक सिद्ध होगी। परिवार में नए सदस्य की बढ़ोत्तरी होगी। जिन लोगों ने परिवार के किसी सदस्य के माध्यम से कोई वसीयत प्राप्त करने की उम्मीद लगा रखी है, तो उनकी इच्छा पूरी हो सकती है। लेकिन, राहु और शनि का गोचर अनुकूल न होने के कारण परिवारजनों की सभी अपेक्षाएं पूरी न होने के कारण कुछ विवाद हो सकता है और घरलू वातावरण तनावपूर्ण रह सकता है। आप घर के मामलों में असुरक्षा की भावना से आक्रांत रहेंगे।

सेहत

छ्ठे भाव में स्थित केतू और छठे भाव के स्वामी का अष्टम में बैठना स्वास्थ्य के लिए शुभ नहीं है। अत: इस वर्ष स्वास्थ्य से संबंधित कुछ परेशानियां रह सकती हैं। किसी आर्थिक मुद्दे को लेकर या किसी विरोधी के कारण दिमागी तनाव भी रह सकता है। किसी यात्रा के दौरान भी आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

प्रेम और दाम्पत्य

शादीशुदा लोगों के लिए भी समय उत्तम फलदायी है। आप जीवनसाथी के साथ आनंद मनाएंगे। साथ ही, अपने प्रेम पात्र के साथ कहीं घूमने-फिरने की भी योजना बन सकती है। आपकी इच्छाओं और आकांक्षाओं की पूर्ति होगी।

धन-संपत्ति

धन भाव में बृहस्पति का गोचर होने के कारण आपकी आमदनी में बढ़ोत्तरी होगी फलस्वरूप आप बचत करने में भी सफल रहेंगे। किसी वसीयत के माध्यम से भी आपको धन लाभ हो सकता है अथवा किसी अप्रत्याशित जगह से अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है।

उपाय

  1. दूध और चीनी दान करें।
  2. कुत्ते को मीठी रोटी दें, लेकिन ध्यान रहे कि वह कुत्ता पालतू नहीं होना चाहिए।

Buy Gemstone
Best quality Gemstones with assurance !
Buy Yantra
Take advantage of Yantra with assurance !
Buy Rudraksh
Best quality Rudraksh with assurance !
Buy Astro Products
Best quality Astrological Products with assurance !