Free Astrology, Astrology Today

Vrishabh Rashi 2020 Ka Rashifal In Hindi

 2020 में आपको सुख-समृद्धि, कार्यक्षेत्र में उन्नति, सुखद सफल यात्राएं, परिवार और जीवन साथी का सहयोग सब मिलने   की संभावनाएं हैं। इस समय आप महसूस कर सकते हैं कि लक्ष्यों तक पहुंचने के लिये आपके पैरों में मजबूरियों और   अड़चनों की जो जंजीरें पड़ी हुई थी, वे कट चुकी हैंं। हालांकि, विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य हासिल करने में थोड़ी अधिक   मेहनत करनी पड़ सकती है लेकिन उन्हें इस कड़ी मेहनत का अपेक्षित परिणाम भी हासिल होगा। आप में इस पूरे वर्ष   गजब का आत्मविश्वास रहने के आसार हैं, जो कि आपकी आर्थिक स्थिति को बेहतर करने में भी सहायक सिद्ध होगा।   व्यापारिक यात्राएं बढ़ सकती हैं और उनमें सफलता भी हासिल होगी। अविवाहित प्रेमी जातक इस साल परिणय सूत्र में   बंधने का संकल्प कर सकते हैं। आप में से कुछ के यहां शहनाई बजने के भी आसार हैं। लेकिन ऐसा नहीं है कि इस वर्ष   आपके जीवन में सब कुछ अच्छा ही रहेगा। जून के प्रथम सप्ताह से आप पर फिर से शनि आपके बिल्कुल बनने की कगार   पर खड़े काम में अचानक कुछ न कुछ अड़चनें लगानी शुरू कर देगा।

 

नौकरी

पद-पोजिशन प्राप्ति के उद्देश्यों की पूर्ति हो सकती है। इसके लिए आप अपने प्रयास जारी रख सकते हैं। यदि आप नौकरी ढूंढ़ रहे हैं तो उसमें भी आपको सफलता प्राप्त हो सकती हैं। स्थानांतरण, पदोन्नति के कारण नौकरीपेशा वालों के जीवन में यह वर्ष काफी उथल-पुथल का रहेगा।

व्यापार

व्यावसायिक गति उतार-चढ़ाव वाली रहेगी। भूमि, भवन, वाहन का सुख, आपको मिलेगा।व्यापारी वर्ग चिंतित न हों, अन्तरराष्ट्रीय आर्थिक संकट इस वर्ष के मध्य में टल जाएगा। आपको व्यापार में लाभ मिलने के आसार हैं, लेकिन इस सब में संघर्ष भी रहेगा।

परिवार

दूसरे भाव में स्थित बृहस्पति परिवार के सदस्यों की संख्या में बढ़ोत्तरी करवा सकता है। अर्थात, घर परिवार में किसी का जन्म हो सकता है अथवा किसी का विवाह आदि हो सकता है जिसके कारण परिवार की संख्या बढ सकती है। आप अपने घर परिवार के सदस्यों का हित करते रहेंगे। यदि उनके लिए आपको पैसे भी खर्च करने पडे तो आप हिचकिचाएंगे नहीं। इन सबके बावजूद भी बीच-बीच में परिवार के कुछ सदस्यों का बर्ताव अच्छा नहीं रहेगा। अपनी समस्याओं के समाधान के लिये परिवार पर अधिक निर्भरता उचित नहीं होगी।

सेहत

आकस्मिक रूप से अस्वस्थ होने की संभावना बन सकती है। किसी कानूनी मामले में पड़कर चिंता करना भी स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डाल सकता है। खान-पान पर संयम रखें अन्यथा उदर विकार होने की सम्भावना है।

प्रेम और दाम्पत्य

विवाह योग्य जातकों के लिए सुन्दर और सुयोग्य जीवनसाथी की प्रतीक्षा सूची में मत रखिये। चट-मंगनी, पट विवाह कर डालिए। शुक्र की देवी आतुर है, आपके शयनागार में प्रवेश के लिए। भाग्य की देवी का स्वागत कीजिएगा। वृषभ राशि वाले जातक थोड़े दिलफेंक होते हैं- सावधान अन्यथा, अपमानजनक स्थिति बन सकती है।

धन-संपत्ति

सम्पत्ति के मामले में ये साल थोड़ा सावधान रहने का है। शनिदेव के कारण काली कमाई करने से बाज आएं, अन्यथा छापे में घर की जमा पूंजी भी चली जा सकती है। इस राशि के भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारी, कर्मचारी, व्यापारी वर्ग पर लोकायुक्त अथवा आयकर विभाग का छापा भी पड़ सकता है।

उपाय

  1. इस वर्ष जब भी मौका मिले गरीबों के लिए आंखों की दवाएं मुफ्त बांटें।
  2. मांसाहार और शराब से बचें और हमेशा अपने साथ चांदी का एक टुकड़ा रखें।
  3. घर में इस वर्ष हाथीदांत या हाथीदांत की वस्तुएं अपने पास न रखें।

Buy Gemstone
Best quality Gemstones with assurance !
Buy Yantra
Take advantage of Yantra with assurance !
Buy Rudraksh
Best quality Rudraksh with assurance !
Buy Astro Products
Best quality Astrological Products with assurance !